पांच तक शीतलहर व घने कोहरे की चेतावनी, इन जिलों में चेतावनी जारी


लखनऊ। जनवरी के पहले सप्ताह में गलन भरी ठंड के तेवर और तीखे होने जा रहे हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में पांच जनवरी तक शीतलहर और घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों को ऑरेंज व कुछ को येलो अलर्ट पर रखा है। रविवार को भी दिन और रात के तापमान में दर्ज हुए कम अंतर, घने कोहरे और भरपूर गलन ने पहाड़ों सी बर्फीली ठंड से बेहाल किया। मेरठ प्रदेश में सर्वाधिक ठंडा रहा।


मेरठ में दिन का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि झांसी में 5.6 और मुजफ्फरनगर में 6.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दिन का अधिकतम तापमान इन शहरों में क्रमशः 16.2, 18.3 और 12.8 डिग्री रहा। वाराणसी, बलिया, बहराइच भी ठंडे स्थान रहे। यहां दिन का अधिकतम तापमान 14 से 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक, पांच जनवरी तक प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोहरा रहने, कोल्ड-डे और कोल्ड वेव की स्थितियां बनी रहेंगी। सीतापुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बिजनौर, अमरोहा, शाहजहांपुर, संभल और बदायूं में कहीं ज्यादा तो कहीं सिर्फ ठंडे दिनों की चेतावनी जारी की गई है।


यहां अत्यधिक घना कोहरा पड़ने की चेतावनी जारी

कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, एसकेनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात और कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, बंदाऊं और आसपास के इलाकों में अत्यधिक घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है। लखनऊ समेत कई अन्य जिलों में भी घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है।