प्रशिक्षण के बाद शिक्षक भिड़े, करना पड़ा बीचबचाव, देखें वीडियो


एटा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) हरचंद्रपुर कलां में शुक्रवार की शाम प्रशिक्षण के बाद दो शिक्षक भिड़ गए। दोनों में जमकर मारपीट हुई। साथियों ने बीचबचाव किया। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक शिक्षक हेलमेट लगाए हुए हैं। पहले दोनों में मारपीट शुरू होती है। बाद में एक शिक्षक हेलमेट उतारकर दूसरे शिक्षक पर प्रहार शुरू कर देते हैं। चीखपुकार मचने के बाद प्रशिक्षण में शामिल हुए अन्य शिक्षक बचाने आते हैं। मुश्किल से दोनों को अलग किया जाता है। डाइट प्राचार्य डॉ. जितेंद्र सिंह ने
बताया कि शुक्रवार को एकेडेमिक रिसॉर्स पर्सन (एआरपी) शिक्षक आदि का प्रशिक्षण था। इसके बाद जैथरा एआरपी नरसिंह पाल सिंह तोमर और अवागढ़ एआरपी रिषी चौहान के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हुई है। इसका वीडियो मेरे पास आया है। दोनों ही शिक्षकों ने मर्यादा के खिलाफ परिसर में झगड़ा किया है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र जारी किया जाएगा। वहीं बीएसए संजय सिंह ने बताया कि वह प्रशिक्षण के बाद लखनऊ आए हैं। वीडियो के माध्यम से मामला संज्ञान में आया है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष मलावन देवेंद्र सिंह मिश्रा ने बताया कि डाइट परिसर में शिक्षकों में हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है। लेकिन अब तक किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर आती है तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.