बिना बताए गायब होने वाले प्रधानाचार्यों पर कार्रवाई


यूपी बोर्ड के बनाए गए परीक्षा केंद्रों के प्रधानाचार्य परीक्षा होने तक बिना बताए गायब नहीं होंगे। इन्हें रोजाना स्कूल आना होगा। परीक्षा केन्द्र से जुड़ी तैयारियों पर नजर रखेंगे। डीआईओएस द्वारा सोमवार को किये निरीक्षण में दो परीक्षा केन्द्रों के प्रधानाचार्य गायब मिलने पर कड़ी नाराजागी जतायी। इन्हें सख्त हिदायत देने के साथ लखनऊ के सभी परीक्षा केन्द्रों के प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी किये हैं। परीक्षा होने तक बिना बताए गायब होने वाले प्रधानाचार्यों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने लखनऊ में यूपी बोर्ड के 126 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। इनमें से स्कूलों में सीसी कैमरे, बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर और साफ सफाई से लेकर कई काम अभी तक पूरे नहीं हुए हैं।

डीआईओएस राकेश कुमार पाण्डेय ने सोमवार को परीक्षा केन्द्रों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आधा दर्जन परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसमें से गोपी नाथ लक्ष्मण दास रस्तोगी इंटर कॉलेज ऐशबाग और मोतीनगर स्थित अग्रसेन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य बिना बताए गायब थे। रस्तोगी कॉलेज में गंदगी मिलने पर नाराजगी जतायी।



लखनऊ में बने 126 परीक्षा केन्द्रों के प्रधानाचार्य यूपी बोर्ड की परीक्षाओं तक स्कूलों से गायब नहीं होंगे। इन्हें कोई छुट्टी नहीं मिलेगी। जरूरत पड़ने पर डीआईओएस कार्यालय की अनुमति लेनी होगी। गायब होने पर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-राकेश कुमार पाण्डेय, डीआईओएस