खामियों को लेकर डीएम ने प्रधानाध्यापिका व अध्यापिका का रोका वेतन


बहजोई। परिषदीय विद्यालय में निरीक्षण के दौरान मिलीं खामियों को लेकर डीएम ने प्रधानाध्यापिका का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को डीएम मनीष बंसल ने विकासखंड के गांव अर्जुनपुर खुर्द पहुंचकर प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।


इस बीच डीएम को विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति कम मिली। साथ ही साफ सफाई समेत शौचालय व पेयजल की व्यवस्था खराब मिली। इस पर डीएम ने प्रधानाध्यापिका हिना का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा डीएम ने बिना अवकाश स्वीकृति के गैर हाजिर मिलने पर अध्यापिका अंजलि का वेतन रोकने व शिक्षामित्र को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा।

डीएम को मिड डे मील के तहत रसोई में खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता ठीक नहीं मिली। इस पर डीएम ने एनजीओ के माध्यम से मिड डे मील बनवाने को कहा। बाद में आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करने पर डीएम को बच्चों की उपस्थिति कम मिली। जरूरी अभिलेख भी नहीं दिखाए गए। इस पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए डीपीओ से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के विरुद्घ कार्रवाई करने को कहा।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet