परिषदीय स्कूलों में 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति पर होगी कार्रवाई


PILIBHIT, ब्लाक संसाधन केंद्र मरौरी पर बीएसए अमित कुमार सिंह ने अमरिया, पूरनपुर, बीसलपुर और बिलसंडा के सभी एआरपी और वरिष्ठ शिक्षक संकुल की बैठक लेकर ग्राम पंचायतों में निपुण चौपाल लगाने के लिए निर्देश दिए। बीएसए ने कड़ा रुख अपनाते हुए स्कूलों में उपस्थिति बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने निर्देश दिए कि अगर स्कूलों में 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति रहती है तो स्कूल के सभी स्टाफ पर कार्रवाई की जाएगी। 




इसके लिए प्रतयेक शिक्षकों को समय-समय पर बच्चे के घर जाकर उनके अभिभावक से संपर्क करें। नियमित आने वाले छात्रों को समय-समय पर सम्मानित करने के साथ ही अभिभावकों को भी स्कूल बुलाकर सम्मानित किया जाना चाहिए। निपुण भारत मिशन के लक्ष्य को प्राप्त करने के ग्राम पंचायतों में निपुण चौपाल लगाई जाए। 



एआरपी और शिक्षक संकुल को अपने ब्लाकों में सभी स्कूलो में लेसन प्लान आधारित शिक्षण किए जाने के लिए निर्देश दिए। एसआरजी टीम के सदस्य वैभव जैसवार, अमित पाठक, प्रशांत त्रिवेदी ने निपुण भारत मिशन की गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। अंत में चार मार्च को निपुण मेला और छह मार्च को प्रत्येक परिषदीय स्कूलों में पुरातन छात्रों का सम्मान समारोह आ अब लौट चले कार्यक्रम कराने के लिए निर्देश दिए गए। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी मरौरी शिव शंकर मौर्य, जिला समन्वयक प्रशिक्षक डॉ.दीपक जायसवाल आदि मौजूद रहे।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet