पढ़ाई के समय खेलते मिले बच्चे, शिक्षकों से जवाब- तलब

गोंडा। परिषदीय स्कूलों में वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम तय हो गया है। पढ़ाई का समय पूरा होने के बाद भी बच्चे किताबों को नहीं पढ़ रहा है। झंझरी में दूसरी बार डीएम डा. उज्जवल कुमार को स्कूलों के निरीक्षण में ऐसी ही स्थिति मिली। उन्होंने शिक्षकों को फटकार लगाई कि अब कब पढ़ाएंगे, तीन दिनों में जवाब मांगा है और कार्रवाई की चेतावनी दी है।


सोमवार को जिलाधिकारी अचानक झंझरी के उच्च प्राथमिक विद्यालय ऊंचे झंझरी पहुंच गए। वहां बच्चों को स्कूल परिसर में खेलते देखा। बच्चों को कक्षों में बैठाया और फिर किताबों से बच्चों को पढ़ाने लगे। कोई भी बच्चा ठीक से किताबों को नहीं पढ़ सका।

उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि अब तो परीक्षा शुरु होने का समय आ गया। ऐसे में बच्चों की तैयारी कब तक पूरी होगी। उन्होंने विद्यालय के तीनों शिक्षकों से जवाब तलब करने का निर्देश दिया बीएसए को दिया। इसके बाद उन्होंने प्राथमिक विद्यालय खिराभा खास का निरीक्षण किया। वहां की व्यवस्था को सराहा। डीएम ने कहा कि अच्छे कार्यों को सराहा जाएगा, लेकिन लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

समय से निर्माण कार्यों को पूरा करने पर जोर
जिले में निर्माणाधीन कार्यों की डीएम डाॅ. उज्जवल कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि कार्यों को समय से पूरा कराएं, कोई दिक्कत आ रही है तो बताएं। राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि जुलाई से पहले निर्माण पूरा हो।
मनकापुर के सिसवा में बन रहे अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण के बारे में जानकारी की। उन्होंने बालकों के हाॅस्टल और बालिकाओं के हाॅस्टल निर्माण की जानकारी की। एकेडमिक भवन को समय से पूरा कराने को कहा।
कहा कि निर्माण करते समय गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। यदि गुणवत्ता से कोई लापरवाही हुई तो सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। निर्माण करते समय सभी मानको का ध्यान रखने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एम. अरुन्मोली रहीं।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet