असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर 28 का चयन निरस्त, सहायक निदेशक का परिणाम जारी






प्रयागराज, संवाददता। सूबे के राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के ज्वाइन न करने पर शासन ने 28 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया है। उच्च शिक्षा निदेशालय के प्रस्ताव पर शासन ने कार्रवाई की है। इससे पहले तीन अभ्यर्थियों का चयन निरस्त किया गया था। अब तक 31 अभ्यर्थियों का चयन निरस्त हो चुका है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 712 पदों पर भर्ती के लिए वर्ष 2017 में विज्ञापन जारी किया गया था। आयोग ने वर्ष 2021 में भर्ती का परिणाम जारी किया। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग कराई गई, लेकिन 32 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नहीं किया। उनके ज्वाइन न करने से महाविद्यालयों में पद खाली चल रहे थे। इस मामले में एक अभ्यर्थी ने न्यायालय में याचिका दाखिल कर दी थी। मामला कोर्ट में जाने के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को ऐसे अभ्यर्थियों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे, जिन्होंने चयन के बाद भी ज्वाइन नहीं किया। 32 चयनितों की लिस्ट मिलने के बाद 24 फरवरी 2023 को उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से चयनितों को नोटिस जारी कहा गया कि 15 दिनों में ज्वाइन नहीं किया तो चयन निरस्त कर दिया जाएगा। नोटिस की मियाद पूरी होने से पहले 32 में से केवल एक अभ्यर्थी ने ही ज्वाइन किया।



प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मुद्रण एवं लेखन सामग्री विकास विभाग के तहत सहायक निदेशक (मुद्रण) के पांच पदों पर सीधी भर्ती का चयन परिणाम बुधवार को जारी कर दिया। विनय सिंह गौतम, सेवालाल, जितेंद्र प्रसाद यादव, धर्मेंद्र कुमार एवं वेद प्रकाश शामिल चयनित हुए हैं।