पेपर 50 अंक का, शिक्षक अब 100 में से देंगे नंबर



50 अंक के प्रश्नपत्र को 100 में परिवर्तित कर 100 में से अंक दिए जाएंगे। 50 अंक के प्रश्नपत्र में प्राप्त प्राप्तांक को दोगुना कर दिया जाएगा। 31 को रिजल्ट कार्ड का वितरण होगा।

-जयकरन यादव, बीएसए बिजनौर

बिजनौर, । शिक्षा विभाग के भी खेल निराले हैं। हाल ही में परिषदीय स्कूलों में हुई वार्षिक परीक्षा में बच्चों को 50 अंक के प्रश्नपत्र दिए गए और बच्चों को रिजल्ट कार्ड में अंक 100 में से देने होंगे। वहीं अभी तक स्कूलों में रिजल्ट कार्ड तक नहीं पहुंचे हैं। विभागीय अफसर बीईओ के माध्यम से स्कूलों में शीघ्र ही रिजल्ट कार्ड पहुंचवाने की बात कर रहे हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में हाल ही में बच्चों की वार्षिक परीक्षा कराई गई। परीक्षा में बच्चों को सूक्ष्म अंकों वाले प्रश्नपत्र दिए गए जो बच्चे तो दूर अध्यापकों का पढ़ने में परेशानी हो रही थी।

परीक्षा में जो प्रश्नपत्र दिए गए वह 50 अंक के थे और अब अध्यापकों को 100 में से नम्बर देने होंगे। बच्चों को स्कूलों में 31 मार्च को रिजल्ट कार्ड देना है। अभी तक स्कूलों में रिजल्ट कार्ड नहीं पहुंचे हैं। गुरुवार को सरकारी छुट्टी है और 31 मार्च को स्कूलों में रिज़ल्ट कार्ड का वितरण होना है। ऐसे में ज्यादा संख्या वाले स्कूलों में बच्चों को अध्यापक कैसे रिजल्ट कार्ड देंगे यह कहना मुश्किल है।