विद्यालय में मोबाइल चला रही शिक्षिका पर बिफरे बीएसए

औरैया। जिले के परिषदीय स्कूलों में वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। बीएसए ने गुरुवार को स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान केशमपुर प्राथमिक विद्यालय में परीक्षा के दौरान एक शिक्षिका को मोबाइल चलाते देख नाराजगी व्यक्त की। विद्यालय में छह मार्च से बिना सूचना अनुपस्थित चल रही अनुदेशक से स्पष्टीकरण मांगा है।


जिले के 1265 परिषदीय स्कूलों में 1.31 लाख बच्चे पंजीकृत हैं। जिनकी वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार ने प्राथमिक विद्यालय केशमपुर का औचक निरीक्षण किया। परीक्षा के दौरान बच्चे कमरे में खेलते मिले। वहीं, कमरे में मौजूद सहायक अध्यापिका मोबाइल चलाती मिलीं।

इस पर बीएसए ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और भविष्य में पुनरावृत्ति होने पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाए जाने की चेतावनी दी। उपस्थिति रजिस्टर के निरीक्षण के दौरान अनुदेशक आरती दुबे छह मार्च से लगातार बिना सूचना के अनुपस्थित मिलीं।
बीएसए ने बताया कि अनुदेशक से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। संतोषजनक जवाब न मिलने पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा बीएसए ने उच्च प्राथमिक विद्यालय केशमपुर का निरीक्षण किया। जहां व्यवस्था दुरुस्त मिलने पर संतोष व्यक्त किया।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet