मूल्यांकन, आधी से अधिक कॉपियां जांची, ’मैं बैंक मैनेजर बनना चाहता हूं, अच्छे नंबर दे दें’


मूल्यांकन, आधी से अधिक कॉपियां जांचीयूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कॉपियों में छात्रों ने लिखी पास करने की अपील।

मूल्यांकन, आधी से अधिक कॉपियां जांची

हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की कॉपियों में रोचक अंदाज में पास करने की अपील मिल रही है। एक छात्र ने लिखा है-सर मैं बैंक मैनेजर बनना चाहता हूं। मेरी चार बहनें हैं और मैं अकेला लड़का हूं। पापा जी के टांग व हाथ में फालिस मारा है। मुझे अच्छे नंबर दें।

प्रयागराज । यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होने के छठवें दिन गुरुवार तक आधे से अधिक उत्तरपुस्तिकाएं जांची जा चुकी है। सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बुधवार को गूगल मीट में सभी नियंत्रकों (जिला विद्यालय निरीक्षकों) को निर्देशित किया है कि मूल्यांकन पूरा करने की निर्धारित तिथि एक अप्रैल से चार दिन पहले 28 मार्च कर लिया जाए।


प्रदेशभर के 258 केंद्रों पर 10वीं-12वीं की 3.19 करोड़ कॉपियों का मूल्यांकन 18 मार्च को शुरू हुआ था। इनमें गुरुवार तक 1,67,20,732 कॉपियां जांच ली गई थी।

जंच चुकी छह लाख कॉपियां जिले के दस केंद्रों में गुरुवार तक छह लाख से अधिक कॉपियां जांची जा चुकी हैं। जीआईसी, जीजीआईसी, कुलभाष्कर, केसर विद्यापीठ, एंग्लो बंगाली, भारत स्काउट एवं गाइड, अग्रसेन, सीएवी, केपी और क्रास्थवेट गर्ल्स कॉलेज में 12,17,208 उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए आवंटित हैं।