शिक्षक बोले- निजी मोबाइल से कार्य करवा रही सरकार


शिक्षक बोले- निजी मोबाइल से कार्य करवा रही सरकार
बहराइच , विकास खंड मिहिपुरवा के शिक्षकों ने ऑनलाइन निरीक्षण के विरोध में प्रदर्शन किया। सभी का कहना कि सरकार ने मोबाइल उपलब्ध नहीं कराया है। निजी मोबाइल से कार्य करने पर ऑनलाइन जांच का शिक्षक संगठन विरोध करता है। सभी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को संबोधित ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा।





मिहीपुरवा विकास खंड के शिक्षक शनिवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र में एकत्रित हुए। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेश गुप्ता की अगुवाई में सभी ने वीडियो / वाइस काल निरीक्षण के विरोध में खंड शिक्षा अधिकारी डॉक्टर अजीत कुमार सिंह मिहीपुरवा को ज्ञापन दिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के नाम दिया। अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने ने बताया कि शिक्षकों से विभागीय कार्य अपने निजी मोबाइल, डाटा से करना पड़ता है, बगैर प्रमोशन के ही प्रधानाध्यापक का कार्य करवाया जा रहा है जिससे शिक्षक काफी आक्रोश में हैं। मंत्री रविंद्र प्रताप ने बताया कि अनेकों प्रकार से अध्यापकों का निरीक्षण ऑनलाइन किया जा रहा है।




बेसिक शिक्षा विभाग में लगभग 60 महिलाएं हैं, इससे कहीं ना कहीं महिलाओं की निजता का हनन है। इसका सभी ने विरोध किया। इस दौरान कोषाध्यक्ष कैलाश चंद, संतोष सक्सेना, विवेक सिंह, कौशलेंद्र, दिनेश बिंद, अभिषेक यादव, कुलभूषण, सतीश, अमरचंद, विनोद कुमार, विश्वनाथ अंकित बाथम, दिनेश कुमार, अजय कुमार, धर्मेंद्र कुमार, शिव प्रसाद गुप्ता, मनोज कुमार, मुकेश कुमार, विनीत सिंह सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहे।