बंद मिला विद्यालय, स्टाफ का वेतन रोककर मांगा स्पष्टीकरण


उरई। बीएसए चंद्रप्रकाश मंगलवार को कुठौंद ब्लॉक के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया इसमें एक स्कूल बंद मिला। जबकि दूसरे में शिक्षामित्र गैरहाजिर रहे बीएसए ने गैरहाजिर स्टाफ का वेतन रोकते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।



बीएसए चंद्रप्रकाश ने कुठौंद विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय वावली के निरीक्षण में विद्यालय बंद मिला। प्रधानाध्यापक गीता चौहान एवं सहायक अध्यापक विकास कौशिक, वर्षा दुबे, योगेश नारायण एवं शिक्षामित्र ममता देवी, रश्मिदेवी, ने राधादेवी विद्यालय में अनुपस्थित मिलीं। जबकि प्रधानाध्यापिका गीता चौहान एवं वर्षा दुबे दस जुलाई को भी अनुपस्थित थी। इस पर बीएसए ने नाराजगी जताते हुए सभी अनुपस्थित शिक्षकों और शिक्षामित्रों का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा।





बीएसए ने सभी को समय से विद्यालय आने के लिए हिदायत दी और स्पष्टीकरण में संतोषजनक जवाब न मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। इसी क्रम में कन्या प्राथमिक विद्यालय बावली के निरीक्षण में प्रभारी प्रधानाध्यापक देवेंद्र सिंह, सहायक अध्यापक गिरेंद्र कुमार उपस्थित मिले।


जबकि शिक्षामित्र विनोद कुमार एवं अखिलेश द्विवेदी अनुपस्थित मिले। मध्यान्ह भोजन रजिस्टर में छात्र छात्रों की उपस्थिति के सापेक्ष संख्या अधिक दिखाए जाने पर बीएसए ने नाराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।





विद्यालय में कमियां मिलने और दोबारा अनुपस्थित मिलने पर सख्त कार्रवाई की बीएसए ने चेतावनी दी। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से स्पष्टीकरण भिजवाने के निर्देश दिए।