दिल्ली में मिड-डे मील से 70 बच्चे बीमार


नई दिल्ली। दिल्ली के सागरपुर इलाके में शुक्रवार शाम को सर्वोदय बाल विद्यालय में मिड-डे मील में सोया जूस पीने के बाद 70 बच्चे बीमार हो गए। स्कूल प्रशासन ने पेटदर्द की शिकायत पर बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी बच्चों की हालत स्थिर है। पुलिस ने जूस के पैकेट के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं। पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि बच्चों को पहले खाने के लिए पूड़ी और सब्जी दी गई थी, उसके बाद जूस दिया गया। पहले कक्षा छठी से आठवीं तक के बच्चों को मिड-डे मील परोसा गया।

जूस पीने के बाद बच्चे पेटदर्द की शिकायत लेकर शिक्षकों के पास पहुंचे। ऐसे में स्कूल स्टाफ ने शेष बच्चों को जूस देना बंद कर दिया। स्कूल प्रशासन ने विभागीय अधिकारियों के साथ पुलिस और अस्पताल को सूचना दी।


एक बेड पर तीन से चार बच्चे भर्ती किए बच्चों को हरिनगर स्थित डीडीयू और डाबड़ी स्थित दादा देव अस्पताल में भर्ती कराया गया। आनन-फानन में अस्पताल में एक-एक बिस्तर पर तीन से चार बच्चों को लिटाकर चिकित्सकों की टीम को इलाज शुरू करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि स्कूल में पिछले पांच दिन से बच्चों को सोया जूस दिया जा रहा था, लेकिन पहले ऐसी कोई शिकायत नहीं आई।