मेडिकल अवकाश अस्वीकृत करने पर हटाए गए खंड शिक्षाधिकारी


महराजगंज : रसोईघर में गैस से झुलस जाने के बाद महिला शिक्षक द्वारा आनलाइन किए गए मेडिकल अवकाश आवेदन को अकारण अस्वीकृत करना महराजगंज सदर के खंड शिक्षा अधिकारी हेमंत मिश्र को महंगा पड़ गया। चिकित्सक के आराम करने की सलाह पर खंड शिक्षा अधिकारी ने टिप्पणी करते लिखा कि इसमें बेड रेस्ट नहीं लिखा हुआ है। जिसके बाद शिक्षिका ने इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत करते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की थी, जिसपर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पहले शिक्षिका का मेडिकल अवकाश स्वीकृत किया, इसके बाद कार्रवाई करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को कार्यालय से अटैच कर दिया है।





सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बेलवां चाफी पर तैनात महिला शिक्षिका शबनम खातून 23 अगस्त की सुबह घर पर रसोईघर में भोजन बनाते हुए गैस लिकेज होने से झुलस गईं थीं। शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने के बाद चिकित्सक ने एक दो दिन आराम की सलाह दी थी और यह सलाह पर्चे पर भी लिख दिया था।




महिला शिक्षिका ने 23 अगस्त को ही पोर्टल पर आनलाइन अवकाश के लिए आवेदन कर दिया। लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी ने बेड रेस्ट न लिखा होना बताकर मेडिकल अवकाश को अस्वीकृत कर दिया। बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी हेमंत मिश्रा को जिला कार्यालय से अटैच कर दिया गया है।