शर्मनाक : शिक्षिका ने कक्षा में छात्र को सहपाठियों से चांटे लगवाए, वायरल हुआ वीडियो


शर्मनाक शिक्षिका ने कक्षा में छात्र को सहपाठियों से चांटे लगवाए

शर्मनाकशिक्षिका ने कक्षा में छात्र को सहपाठियों से चांटे लगवाए

मुजफ्फरनगर, । मुजफ्फरनगर में एक शर्मनाक और झकझोरने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें एक शिक्षिका क्लास के बाकी बच्चों से एक छात्र की पिटाई करा रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद इसे सांप्रदायिक रूप भी दिया जा रहा है। एसएसएसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी ने बीएसए से शनिवार तक रिपोर्ट तलब कर ली है। खबर लिखे जान तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। उधर, पीड़ित के पिता ने मामले में कोई भी कार्रवाई करने से इनकार करते हुए बच्चे का नाम स्कूल से कटवाने की बात कही है।




वायरल वीडियो के अनुसार मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर क्षेत्र के एक गांव में निजी स्कूल की शिक्षिका एक छात्र को कक्षा के अन्य बच्चों से पीटने के लिए कह रही है। इस दौरान संचालिका बच्चों से उसे और पीटने की बात कहने के साथ आपत्तिजनक सांप्रदायिक टिप्पणी भी कर रही है।

कुछ ही देर में करने लगा ट्रेंड वीडियो को एक यूजर ने ट्विटर पर मुजफ्फरनगर पुलिस को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके बाद री-ट्वीट और कमेंट्स की झड़ी लग गई। कुछ ही घंटे में इसके हैशटैग भी चलने लगे और देखते-देखते वीडियो देश के टॉप ट्रेंडिंग की लिस्ट में शामिल हो गया।

डीएम ने बीएसए से मांगी रिपोर्ट वीडियो वायरल होते ही जिले के आलाअधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए। जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा बंगारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से शनिवार तक रिपोर्ट तलब कर ली है। बीएसए शुभम शुक्ला ने शाहपुर ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी को जांच करने के लिए गांव भेजा है। एसएसपी संजीव सुमन ने थाना पुलिस और क्षेत्राधिकारी को तत्काल मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

पीड़ित के पिता ने नहीं दी तहरीर वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित छात्र के पिता ने कहा कि हम किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते। स्कूल प्रबंधन से बात हो गई है, वो हमारी फीस वापस कर रहे हैं, मैं बच्चे का नाम स्कूल से कटवा कर कहीं और लिखवा दूंगा।

वायरल वीडियो में नजर आ रही शिक्षिका और बच्चे। ● वीडियो ग्रैब

कार्रवाई के आदेश दिए

मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर क्षेत्र के स्कूल के एक प्रकरण की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से देर शाम मिली। तुरंत ही एसएसपी मुजफ्फरनगर से कहा गया है कि वह मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करें।

अजय कुमार साहनी,
डीआईजी, सहारपुर रेंज

पिटाई से रोने लगा बच्चा

वायरल वीडियो में शिक्षिका ने पहले एक बच्चे से कहा…. इसे मारो… इसके बाद दूसरे बच्चे को बुलाया और जोर से मारने को कहा दूसरे छात्र के चांटा मारते ही मासूम रोने लगा। इस दौरान शिक्षिका किसी से बात करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी करती रही। यह वीडियो शुक्रवार का ही बताया जा रहा है, लेकिन ‘हिन्दुस्तान’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।