टूटी और जर्जर विद्यालय की छत के नीचे शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहाल बच्चे


टूटी और जर्जर विद्यालय की छत के नीचे शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहाल बच्चे


 फतेहपुर/विजयीपुर विकासखंड शिक्षा क्षेत्र के ग्राम पंचायत गढ़िया मझगवा स्थित प्राथमिक विद्यालय मजगावा मे बने विद्यालय की स्थिति बेहद बदहाल हो चुकी है, विद्यालय भवन चारों और जर्जर हो चुका है वर्तमान में विद्यालय की छत एक तरफ से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है बारिश के समय चारों ओर से पानी टपक रहा है विद्यालय स्तर पर लगा हैंडपंप के चारों ओर गंदगी फैली हुई है दूषित जल पीने को मजबूर हो रहे बच्चे ऐसे में नौनिहाल नहीं हुई बच्चों का जान जोखिम डालकर शिक्षा ग्रहण करना बड़ा जानलेवा साबित हो रहा है।

व्यवस्थाओं के नाम पर बेंच फर्स्ट टाइल्स तो छोड़िए फटी दरी भी नहीं नसीब हो रही टूटी टपक रही छत के नीचे जमीन में बैठकर शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर नौनिहाल बच्चे. वही अव्यवस्थाओं की बात करें तो चारों और बाउंड्री वॉल का निर्माण न होने से आवारा पशु मवेशी विद्यालय के चारों और आतंक मचाते रहते हैं विद्यालय के चारों ओर कटीली छोटी झाडियां भी है।


वही विद्यालय प्रधानाध्यापक ने अपने बयानों में कहा की कई बार विद्यालय की अवस्थाओं को संबंधित अधिकारियों तक अवगत करा दिया गया है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई

वही मामले में खंड शिक्षा अधिकारी विजयीपुर श्रीवास्तव ने कहा कि मौखिक जानकारी नहीं थी अतिशीघ्र आज ही विद्यालय का निरीक्षण कर शीघ्र विद्यालय का कायाकल्प करवा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...

प्राथमिक स्तर की भरी हुई शिक्षक डायरी देखने के लिए यहां क्लिक करें।
उच्च प्राथमिक स्तर की भरी हुई शिक्षक डायरी देखने के लिए यहां क्लिक करें।