शिक्षकों के ऑनलाइन विद्यालय आवंटन की काउंसलिंग में कोई भी तरकीब नहीं आने वाली काम


प्रतापगढ़। जिले में गैर जनपद से आए शिक्षक-शिक्षिकाएं अब मनचाहा स्कूल पाने के लिए जुगाड़ खोज रहे हैं। कोई नेताओं से सिफारिश लगवा रहा है, तो कोई अफसरों से दबाव बना रहा है। मगर इस बार ऑनलाइन काउंसलिंग में कोई भी तरकीब काम आने वाली नहीं है। विभाग ने 23 अगस्त तक वेबसाइट पर स्कूलों के नाम और वर्तमान में तैनात शिक्षकों की संख्या अपडेट करने को कहा है।

गैर जनपद से तबादले पर आए 502 शिक्षक-शिक्षिकाओं की नजरें अब स्कूलों के आवंटन पर टिकी हुई हैं। विभाग ने ऑनलाइन काउंसलिंग कराने का फैसला लिया है। इसके तहत शासन स्तर से शिक्षकों के पद रिक्त वाली स्कूलों की सूची दी जारी की जाएगी और काउंसलिंग कराने के लिए पहुंचने वाली शिक्षिका को सूची में से एक स्कूल का चयन करना होगा.


शासन ने पहले 18 अगस्त की तिथि निर्धारित की थी, मगर अब वेबसाइट अपडेट करने के लिए 23 अगस्त का समय मिला है। विद्यालयों में तैनात शिक्षक और बच्चों का अनुपात को विभाग ऑनलाइन करने में जुटा हुआ है। फिलहाल विभाग का मानना है कि इसी माह में शिक्षकों को स्कूल का आवंटन किया जाएगा। बीएसए भूपेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग जल्द ही तिथि घोषित करके शिक्षकों को स्कूलों में तैनाती दी जाएगी। संवाद