स्कूल में विवाद के चलते शिक्षामित्र ने दी आत्महत्या की धमकी

 मौदहा, संवाददाता। नगर के परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का विद्यालय के भवनों के अभाव में लिखना पढ़ना दूभर हो गया है। पांच विद्यालयों का मध्यान्ह का भोजन एक साथ बनने के कारण तमाम बच्चों को भोजन नहीं मिल पाता है। इस मामले में रसोइयों व शिक्षामित्र में विवाद होने के बाद इस व्यवस्था से आजिज शिक्षामित्र ने खंड शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर समस्या का निदान ना होने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।




नगर के पांच परिषदीय विद्यालय वर्तमान समय में प्राथमिक विद्यालय चौधराना में संचालित है। जहां मात्र एक कमरे में पांच विद्यालयों के बच्चे बैठकर पढ़ने को मजबूर है। इस व्यवस्था से विद्यालय में अध्ययनरत नौनिहालों का लिखना पढ़ना दूभर हो गया है। इसके अलावा पांचो विद्यालयों का मध्यान्ह का भोजन भी एक साथ बनता है। जिससे आए दिन रसोइयों में विवाद होने के चलते तमाम बच्चे भूखे ही रह जाते हैं।


प्राथमिक विद्यालय हुसैनियां में तैनात शिक्षामित्र अफरोज जहां ने खंड शिक्षा अधिकारी राम गोपाल वर्मा को एक शिकायती पत्र देकर बताया कि 17 अगस्त को विद्यालय की रसोइयों ने उसके साथ जमकर अभद्रता की थी। जब उसने इस मामले की शिकायत मध्यान भोजन के जिम्मेदार फखरुद्दीन से की तो उन्होंने अफरोज जहां को कोई ठोस जवाब न देकर उसे टरका दिया। तब इस मामले से आहत शिक्षामित्र ने अपने विद्यालय का मध्यान्ह का भोजन अलग बनवाने की मांग की है। इस समस्या का निदान न होने पर उसने खंड शिक्षा अधिकारी से आत्महत्या कर लेने की भी चेतावनी दी है।



इस मामले में खंड से अच्छा अधिकारी रामगोपाल वर्मा का कहना है कि यह मामला संज्ञान में आया है। वह मामले की जांच पड़ताल करवा आवश्यक कार्यवाही करेंगे।