बिन बताए गायब शिक्षकों की बर्खास्तगी की तैयारी


गोंडा। बिना सूचना दिए विद्यालयों से नदारद पांच शिक्षकों के खिलाफ जल्द बर्खास्तगी की कार्रवाई हो सकती है। इससे पहले इन शिक्षकों का विद्यालय से नदारद रहने के कारण वेतन रोका जा चुका है। बीएसए इन शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस भी दे चुके हैं। मगर शिक्षकों ने बीएसए के नोटिस का जवाब तक नहीं दिया।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने बताया कि आठ दिसबंर 2021 से विकासखंड परसपुर के प्राथमिक विद्यालय पूरे मिलन शुक्ल की शिक्षक सरिता पटेल, छह नवंबर 2019 से नरायनपुर जयसिंह विद्यालय से अमृता और पूरेबाबू से अपेक्षा यादव के अलावा मनकापुर के प्राथमिक विद्यालय करबलवा से मालती गौतम और करनैलगंज के दिवाली प्राथमिक विद्यालय से आंशू पोरवाल ड्यूटी से नदारद हैं। ये सभी शिक्षक वर्ष 2015 व 2021 से लगातार विद्यालय नहीं आ रहे हैं। इतना ही नहीं बेसिक शिक्षा विभाग को कोई जानकारी भी नहीं दी है। बीएसए ने बताया कि नदारद शिक्षकों को बिना बताए गैर हाजिर रहने पर नोटिस भेजी गई.

इसके बावजूद कोई जवाब नहीं मिला। ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग इन शिक्षकों की बर्खास्तगी को लेकर कार्रवाई में जुटा है। शिक्षकों को जवाब देने के लिए आखिरी मौका दिया गया है। इस बार जवाब न देने पर इन शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा सकती है।