यूपी के 37 जिलों में होगी झमाझम बारिश, गिरेगी चमचमाती बिजली, जारी Alert

 

बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। वहीं, सूर्य के उत्तरी गोलार्ध में भूमध्य रेखा की उपस्थिति के कारण ठंड का अहसास बढ़ जाएगा. अब सूर्य की किरणें एक कोण पर पड़ने लगती हैं। यह भी माना जाता है कि ठंड की शुरुआत यहीं से होती है



आज का मौसम

रविवार को यूपी के 37 जिलों में पीली बारिश की चेतावनी जारी की गई। मेरठ, गाजियाबाद और आज़मगढ़ समेत कई इलाकों में बारिश और आंधी आ सकती है. कुछ इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना है. मौसम की नवीनतम जानकारी हमारे साथ साझा करें।


इन 37 इलाकों में बारिश की पीली चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार: सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड, बुलन्दशहर, संभल, अमरोहा, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर, बहराईच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज। बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, कुशीनगर, महराजगंज, देवरिया, बलिया, मऊ, जौनपुर, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र और आज़मगढ़ में गरज और बिजली के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।



यूपी में क्यों होती है बारिश, ये हैं वजहें

डॉ के अनुसार. एसएन सुनील पांडे, मौसम विज्ञानी, सीएसए यूनिवर्सिटी, कानपुर यूपी में मानसून का दौर जारी रहेगा। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाएं बारिश लाएंगी। गीली हवाओं के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन बारिश से राहत मिलती रहेगी।