UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में तेजी से बदलेगा मौसम, कई जिलों में छाए बादल, आज से प्रदेश में झमाझम के आसार


Lucknow: कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज , आगरा, मथुरा, गोरखपुर, वाराणसी सह‍ित प्रदेश के कई ज‍िलों District में सुबह से बादल cloud छाए हुए हैं। बादलों के चलते गर्मी Garmi से राहत म‍िली है लेक‍िन उमस का असर अभी भी बरकरार है।ऐसे में अगले कुछ घंटों में प्रदेश Pradesh का मौसम तेजी से बदलने की संभावना है। सितंबर के पहले सप्ताह week की चिपचिपी गर्मी से मंगलवार से राहत मिली शुरू हो गई है।

दिनभर बादलों की आवाजाही और कुछ जगहों पर हुई बूंदाबांदी से राजधानी समेत प्रदेश की कई हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग whether department के अनुसार, आगामी सप्ताह भर प्रदेश Pradesh भर में अलग-अलग जिलों District में हल्की से मध्य बरसात की संभावना है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार, मानसून mansoon ट्रफ इस समय लखनऊ, सतना होते हुए रायपुर होते हुए लो प्रेशर एरिया बनता जा रहा है।



इसके अलावा आंध्र प्रदेश और उड़ीसा तट पर भी निम्न वायुदाब का क्षेत्र बना हुआ है। इसके कारण अगले 4 से 5 दिनों day तक प्रदेश भर में कई जगह पर बारिश होगी। बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश के सटे दक्षिणी जिलों District में तेज बारिश Rain के लिए चेतावनी है। लखनऊ, कानपुर, आगरा, मथुरा और आसपास के जिले में हल्की-फुल्की बारिश rain के आसार हैं। तापमान में दो से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी।