अनुपस्थित पाए जाने पर तीन शिक्षकों समेत 14 का वेतन और मानदेय रोका


ज्ञानपुर। शासन-प्रशासन की सख्ती के बाद भी परिषदीय स्कूलों में शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और शिक्षकों की उपस्थिति सुधर नहीं रही है। ब्लॉक स्तरीय टास्कफोर्स के निरीक्षण में एक हेडमास्टर, दो सहायक अध्यापक, सात शिक्षामित्र और चार अनुदेशक बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। जांच आख्या पर बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने सभी का एक-एक दिन का वेतन और मानदेय रोकते हुए तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।

निरीक्षण के दौरान डीघ प्रथम में हेडमास्टर रजवंत सिंह, रेनू सिंह, कूड़ी खुर्द में सहायक अध्यापक नवरत्न मणि त्रिपाठी, कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोइरौना में सहायक अध्यापक शशि रानी, भदोही ब्लॉक के मई हरदोपट्टी में शिक्षामित्र सीमा देवी, अमिलौरी में शिक्षामित्र सरिता पांडेय, अनुदेशक श्रुति पांडेय, परगासपुर में अनुदेशक विशाल चंद्र बेनबंसी, अजयपुर में अनुदेशक मोतीलाल, औराई के कुरौना में शिक्षामित्र अरशद अंसारी, ज्ञानपुर ब्लॉक के भिदिउरा में शिक्षामित्र ममता दूबे, कलीपुर में अनुदेशक पूनम, सुरियावां के मोढ़ डीह में अनुदेशक शर्मिला, प्राथमिक विद्यालय ज्ञानपुर में शिक्षामित्र अंजू देवी शामिल रहीं।


ब्लॉक टास्क फोर्स की जांच आख्या पर बृहस्पतिवार को बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने सभी के अनुपस्थित होने वाले दिन का वेतन और मानदेय रोक दिया। शैक्षिक कर्मी अपने कार्यप्रणाली में सुधार लाएं अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जाएगी।