जनवरी में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर देशव्यापी हड़ताल: शिव गोपाल


चारबाग रेलवे स्टेडियम में नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के हीरक जयंती वार्षिक अधिवेशन के अंतिम दिन मुख्य अतिथि रहे राज्य सभा सदस्य डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि मैं पहले लखनऊ का था और अब दिल्ली का हो गया हूं। मैं घोषणा करने लायक नहीं हूं, लेकिन मैं आपका डाकिया बनकर आया हूं और आपकी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचा दूं। मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार आपकी मांगों पर सार्थक निर्णय लेगी।

इससे पहले यूनियन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अपनी मांग को स्पष्ट किया और कहा कि यह मुद्दा वर्तमान समय में सबसे बड़ा है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर रेलवे कर्मचारी की ओर से चरणबद्ध अभियान चलाया जाएगा। रेलवे कर्मचारी एक से 15 नवंबर तक लखनऊ सहित देश भर के सभी स्टेशनों पर जनजागरण अभियान चलाएंगे। जनवरी में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर देशव्यापी हड़ताल की जाएगी। इससे पहले नौ नवंबर को मुंबई में होने वाले आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय अधिवेशन में रूपरेखा तय की जाएगी।



यूपी, पंजाब, हरियाणा व जम्मू से पहुंचे रेलकर्मी

यूपी के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और जम्मू कश्मीर से रेलकर्मी शामिल हुए। महाप्रबंधक शोभुन चौधरी, डीआरएम डा. मनीष थपल्या, एनआरएमयू अध्यक्ष एसके त्यागी, जया अग्रवाल, प्रवीना सिंह आदि रहे।

दिल्ली आंदोलन के बाद बनी उच्च स्तरीय कमेटी

दिल्ली में कर्मचारियों के आंदोलन के बाद एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई। कमेटी भी पुरानी पेंशन बहाली में अवरोध ही उत्पन्न कर रही है। कर्मचारियों को हड़ताल के लिए 21 व 22 नवंबर को गुप्त मतदान भी होगा।