एसडीएम व बीईओ के औचक निरीक्षण से शिक्षकों में मचा हड़कंप

गंगापार,  मंगलवार को बरसात के बावजूद एसडीएम मेजा अमित कुमार गुप्ता बीईओ कैलाश सिंह के साथ परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण पर निकले। औचक निरीक्षण की जानकारी जैसे ही अन्य परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं को हुई, हड़कम्प मच गया। 



जिन विद्यालयों के शिक्षक मौजूद नहीं थे, वह भी घर से भागकर स्कूल पहुंच गए। दोनों अधिकारी सबसे पहले मेजा थाना के सामने स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम में पहुंच जांच की तो वहां सब कुछ ठीक ठाक मिला। यहां मौजूद रहीं प्रधानाध्यापिका अनीता कुमारी से विभिन्न विन्दुओं पर बात कर एसडीएम प्राथमिक विद्यालय द्वितीय में पहुंच गए। इस विद्यालय में भी सबकुछ ठीक ठाक मिला। दोनों विद्यालय निरीक्षण करने के बाद एसडीएम टीम के साथ मेजा पहाड़ी स्थित कस्तूरबा गॉधी आवासीय विद्यालय पहुंचे तो वहां की सड़क खराब रही। बरसात की वजह से सड़क पर कीचड़ भरा पड़ा था। दोनों अधिकारी आवासीय विद्यालय में गए। छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम थी। 


बीईओ ने बताया कि विद्यालय घोर जंगल के बीच होने की वजह से कोई अभिभावक अपनी बेटी को जल्द भेजना नहीं चाहता। छात्राओं से उनके विषय से संबन्धित जानकारी ली। भोजन सहित अन्य विन्दुओं पर वार्ता करने के बाद एसडीएम की टीम भईया स्थित संविलियन विद्यालय का निरीक्षण कर संविलियन विद्यालय लक्षनकापुरा पहुंचे तो यहॉ तैनात रहीं प्रधानाध्यापिका अवकाश पर थीं। कायाकल्प का कार्य पूर्ण न होने पर दोनों अधिकारियों ने प्रधान और प्रधानाध्यापिका पर नाराजगी जाहिर करते हुए, प्रधान से बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी।