अधिक रक्तस्राव से शिक्षा मित्र की मौत


मोहान, । प्रसव पीड़ा होने पर हसनगंज सीएचसी में भर्ती कराई गई शिक्षा मित्र की अधिक रक्तस्राव होने से मौत हो गई। शनिवार देर रात बेटे के जन्म होने के पांच घंटे बाद उसे घर भेज दिया गया था, जबकि 24 घंटे अस्पताल में रखने का प्रावधान है। पति ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। सीएचसी प्रभारी ने जांच की बात कही है।

हसनगंज क्षेत्र के चदेशुवा गांव के प्रदीप सिंह की पत्नी विश्व भारती को शनिवार को सीएचसी में भर्ती कराया देर रात उसने बेटे को जन्म दिया। उसके बाद रविवार सुबह 5 बजे ही स्टाफ नर्सों ने घर भेज दिया। घर में अधिक रक्तस्राव होने लगा। जब तक परिजन कहीं लेकर जाते, उसने घर में ही दम तोड़ दिया। विश्व भारती के तीन बेटियां अविका (12), अपूर्वा (10) व समृद्धि (7) हैं।

स्टाफ नर्सों पर लापरवाही का आरोपः विश्व भारती प्राथमिक स्कूल गदनखेड़ा भिटवा में शिक्षामित्र थी। पति
स्टाफ नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने बताया कि परिजनों ने किसी भी प्रकार की सूचना नहीं दी है। महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। कोई सूचना आती है। तो जांच कराएंगे।


मामले की जानकारी मिली है। जांच कराई जाएगी, यदि स्टाफ नर्सों की लापरवाही मिलती है, तो कार्रवाई की जाएगी। - डॉ. प्रमोद, प्रभारी, सीएचसी, हसनगंज