सहायक अध्यापिका को जड़ दिया थप्पड़

सरोजनीनगर। बनी प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक शिक्षिका ने मंगलवार को स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका पर अभ्रदता और थप्पड़ मारने का आरोप लगाया। पीड़ित शिक्षिका ने एडी बेसिक और बीएसए से मामले की शिकायत की है। बीएसए ने मुख्यालय के बीईओ की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। प्राथमिक विद्यालय बनी में तैनात सहायक शिक्षिका ने आरोप लगाया है कि वह मंगलवार सुबह स्कूल में प्रार्थना खत्म होने के बाद कार्यालय में हाजिरी लगाने पहुंची। वहां पहले से वरिष्ठ शिक्षिका ने उससे अभद्रता की।



उन्होंने शिक्षिका के हाथ से रजिस्टर छीन कर फेंक दिया और अपशब्द कहे। विरोध करने पर वरिष्ठ शिक्षिका ने थप्पड़ जड़ दिये। दोनों के बीच कहासुनी बढ़ने पर ग्रामीण व प्रधान भी आ गए। इस दौरान शिक्षकों की आपसी झगड़े में बच्चों की पढ़ाई भी नहीं हुई। पीड़ित शिक्षिका ने क्षेत्रीय बीईओ समेत उच्च अधिकारियों को शिकायत पत्र भेजा।


सहायक शिक्षिका ने वरिष्ठ शिक्षिका पर मारपीट की शिकायत की है। मामले की जांच के लिए बीएसए मुख्यालय के बीईओ राजेश सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यी कमेटी बनायी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अरुण कुमार, बीएसए