उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें देशभर के मौसम का हाल

 देश की राजधानी नई दिल्ली में आज कोहरा देखने को मिलेगा. वहीं, दक्षिण के कुछ राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. आइए जानते हैं देशभर में कैसा रहेगा मौसम।


बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे दबाव के चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान कार्यालय के अनुसार गहरा दबाव उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ता रहेगा और अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है और शनिवार सुबह बांग्लादेश में कुरुपारा और मोंगला के बीच लैंडफॉल होगा. मौसम के इस सिस्टम की वजह से कुछ राज्यों में बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिलेंगी.







नई दिल्ली के मौसम का हाल


मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 17 नवंबर को नई दिल्ली में कोहरा देखने को मिलेगा. इसी के साथ, नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आनेवाले दिनों में दिल्ली के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जा सकती है।




उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल


मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज कोहासे का पूर्वानुमान है. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, यहां सुबह के वक्त कोहरा रहेगा और दिन में आसमान साफ रहेगा।






इन राज्यों में बारिश


मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज तटीय तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में मध्यम से भारी बारिश संभव है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और आंतरिक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. इसी के साथ, केरल, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड और दक्षिणी असम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।