दिवाली के बाद डीएम ने मारा स्कूलों में छापा तो रह गए हैरान, शिक्षकों का हाल मिला कुछ ऐसा




Baghpat News: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि बागपत के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने दीपावली की छुट्टियों में मशगूल ओर ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले 8 अध्यापकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.


दरअसल, सूचना मिलने पर डोला गांव के संविलियन प्राइमरी स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे जितेंद्र प्रताप सिंह को विद्यालय में 8 अध्यापक गैरहाजिर मिले. जबकि स्कूल पहुंचे बच्चे अध्यापकों का इंतजार कर रहे थे. वहीं, स्कूल में गैरहाजिर 8 टीचर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए डीएम ने सभी का एक दिन का वेतन रोककर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिया है.





इसके साथ ही डीएम ने स्कूल में पढ़ाई की गुणवत्ता की भी जांच की और छात्रों से बातचीत कर अन्य जानकारी जुटाई. इस दौरान डीएम ने स्कूल प्रशासन को सख्त निर्देश दिए और पढ़ाई संबंधी कार्य में लापरवाही न बरतने के निर्देश भी दिए.

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, “मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया. खेद का विषय यह था कि स्कूल का गेट ही बंद था. इस स्कूल में कुल 14 टीचर और 2 शिक्षामित्र हैं. 16 में से 8 टीचर एब्सेंट थे. कुछ टीचर मेरे सामने ही आए. इससे पता चल रहा है कि स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका रानी का सुपरविजन बहुत ही खराब है. जो 8 टीचर हैं उनका एक दिन का वेतन काटा जा रहा है.”