दो बीएलओ की सेवाएं समाप्त, एक निलंबित, कई को फटकार

 

अमरोहा। डीएम राजेश कुमार त्यागी ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के कार्य का निरीक्षण किया। ड्यूटी से नदारद रहे एक बीएलओ को निलंबित करते हुए दो की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश दिए। साथ ही सुपरवाइजर को प्रतिकूल प्रविष्टि के निर्देश दिए।



शनिवार को डीएम ने मतदाता सूची पुनरीक्षण के विशेष अभियान दिवस में जनपद में चल रहे मतदाता पुनरीक्षण के कार्य के तहत तहसील धनौरा के गजरौला क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय नाईपुरा में खादर में बनाए गए 5 बूथों में चल रहे मतदाता पुनरीक्षण के कार्य का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। जिसमे अधिकतर बीएलओ अनुपस्थिति मिले। बताया गया कि बूथ संख्या 237 में तैनात किए गए बीएलओ सहायक अध्यापक छवि सिंघल मतदाता पुनरीक्षण के कार्य से अभी तक उपस्थित नहीं हुए हैं। बूथ संख्या 235 में लगाए गए बीएलओ रोजगार सेवक विनेश कुमार और बूथ संख्या 236 में लगाए गए रागनी सक्सेना आंगनबाड़ी अनुपस्थित मिलीं।


नाराज डीएम ने बीएलओ सहायक अध्यापक छवि सिंघल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने तथा रोजगार सेवक और आंगनबाड़ी की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश के साथ सुपरवाइजर को प्रतिकूल प्रविष्ट तत्काल दिए जाने के निर्देश तहसील धनौरा को दिए। वहीं बूथ संख्या 238 में तैनात सौरभ वर्मा सहायक अध्यापक व बूथ संख्या 239 में तैनात बीएलओ शिक्षामित्र महेश कुमार से फार्म की बारे में सही जानकारी न देने पर सेवाएं समाप्त करने की हिदायत दी। इससे पहले उन्होंने अन्य स्थानों पर चल रहे पुनरीक्षण के कार्य का मौके पर जाकर अवलोकन किया। फार्म 8 की संख्या कम देखकर प्राथमिक विद्यालय पीला कुंड व प्राथमिक विद्यालय बादशाहपुर के बूथ पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।