शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया फिर से ठंडे बस्ते में, पढिए पूरा मामला


कासगंज: जिले में सात साल year से पदोन्नति promotion का इंतजार कर रहे बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag के शिक्षकों teacher को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि जिले से 2197 शिक्षकों teacher की सूची पोर्टल पर अपलोड की जा चुकी है।लेकिन आगे की प्रक्रिया के लिए अभी तक शासन से कोई दिशा-निर्देश नहीं जारी किया गया है। जिले में प्राथमिक विद्यालयों Vidalaya के सहायक अध्यापक AT वर्ष 2017 से पदोन्नति की इंतजार कर रहे हैं। मार्च माह में शिक्षकों teacher की पदोन्नति होनी थी। इसके लिए सभी तैयारियां भी की जा चुकी थीं।



इसके बाद यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया। इसके चलते पदोन्नति promotion का इंतजार कर रहे शिक्षक मायूस हो गए हैं। शासन से नवंबर माह mahine में फिर से पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू कराई गई। 30 सितंबर 2023 तक 5 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले शिक्षकों teacher की ज्येष्ठता सूची बनाने के निर्देश दिए गए। 19 नवंबर को सूची पोर्टल पर अपलोड upload करने का समय दिया गया था। जिले में निर्धारित समय सीमा में सूची को पोर्टल पर अपलोड कर दिया। सूची अपलोड upload हो जाने के बाद आपत्तियों मांगने, निस्तारण करने आदि प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं की जा सकी है। जिससे पदोन्नति promotion का इंतजार कर रहे शिक्षक teacher चिंतित नजर आ रहे हैं।

 

शिक्षकों teacher की पदोन्नति promotion सूची निर्धारित समय पर पोर्टल पर अपलोड upload कर दी गई। इसके बाद शासन से आगे की प्रक्रिया के लिए कोई निर्देश नहीं मिले हैं।- राजीव यादव, BSA