यूपी बोर्ड परीक्षा फॉर्म में संशोधन का अंतिम मौका


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के शैक्षिक विवरणों जैसे नाम, माता-पिता का नाम, जन्मतिथि, जेंडर, जाति, फोटो एवं विषयों आदि में त्रुटियों के निराकरण के लिए अंतिम अवसर दिया गया है।


पूर्व में मौका देने के बावजूद तमाम स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने परीक्षार्थियों के विवरण संशोधित करने की मांग की है। बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों ने जिला विद्यालय निरीक्षकों से पांच दिसंबर तक ऑफलाइन आवेदन मांगे हैं।

अम्बीश कुमार (पिता का नाम घूरे लाल और मां आरती देवी) का इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 का फॉर्म गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कॉलेज महराजगंज और राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामपुर चकिया महराजगंज दोनों स्कूलों से भरा गया है। गणेश शंकर विद्यार्थी कॉलेज के ही एक अन्य छात्र शमशाद अली का इंटर का फॉर्म सीताराम इंटर कॉलेज सिंदुरिया बाजार महराजगंज से भरा गया है।

अमजद अली (पिता का नाम नियामतुल्लाह और मां मरियम निशां) का इंटरमीडिएट का फॉर्म श्री वीपी त्रिपाठी इंटर कॉलेज पंडितपुर महाराजगंज और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सिसवा बाजार महाराजगंज जबकि हिमांशु चौधरी का फार्म राजमनी गब्बू महात्मा बुद्ध इंटर कॉलेज और हिन्दुस्तान पब्लिक इंटर कॉलेज महराजगंज से भरा है।

यूपी बोर्ड के लिए चार हजार से अधिक छात्र-छात्राओं के फॉर्म दो-दो स्कूलों से भरवा दिए गए। नकल माफिया ने यह चाल चली है ताकि जिस सेंटर पर नकल का जुगाड़ हो जाए वहीं से छात्र को परीक्षा दें।

बोर्ड के अपर सचिव ने अब ऐसे स्कूल के प्रिसिपलों को नोटिस जारी किया है।