पदोन्नत्ति, TET और नियुक्ति तिथि ~हिमांशु तो कुछ और कह रहे....


पदोन्नत्ति, TET और नियुक्ति तिथि ~

बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि आने वाली दिसम्बर में भी कोई पदोन्नत्ति नही होगी क्योंकि जिलों से डेटा ही न पहुँचे पर फिर भी शासन के समक्ष सवाल है नियुक्ति तिथि, TET तो क्या??????


सरकार या अभ्यर्थी कितने ज़ोर लगा ले TET से EXEMPTION मिलेगा नही यहाँ तक कि सचिव ने भी इलाहाबाद की दोनो पीठ में हलफ़नामा दिया है कि बिना TET हम प्रक्रिया पूर्ण नही करेंगे इसके साथ ही NCTE के एक जवाबी पत्र में दिनांक 11.09.2023 को साफ़ किया है कि मद्रास उच्च न्यायालय के निर्णय दिनांक 02.06.2023 के अनुसार अब एक पायदान से दूसरे पायदान यानी पदोन्नत्ति के लिए TET अनिवार्य रूप से qualify करना होगा। इस बात को तो यहीं ख़त्म मानिये

अब आते है दूसरे मुद्दे पर नियुक्ति तिथि ~
सरकार को डेटा फ़िल्टर करके TET उत्तीर्ण छाँटने होंगे फिर जो भी TET उत्तीर्ण है उसकी नियुक्ति तिथि से प्रमोशन करने होंगे ये बात यहाँ साफ़ होती है।

इसके पश्चात एक मुद्दा और अटक सकता है कि TET में किसके अधिक अंक?
अधिक अंक वाले को वरीयता दी जाएगी या अधिक अनुभव को (जिसकी नौकरी पुरानी हो उसको)
अब चूँकि TET एक पात्रता परीक्षा है तो इस पर लड़ाई का हिसाब किताब बनेगा क्योंकि quality education के हिसाब से TET अंक को वरीयता मिलनी चाहिए और अनुभव के आधार पर नौकरी में जिसने ज़्यादा समय बिता दिया है उसको।

प्रमोशन के खेल इतना भी आसान नही है इन्होंने अभी ट्रांसफ़र निकाले थे जिसमें UPS में लगभग पैंतालीस जिलों में शून्य रिक्तियाँ दिखाई थी तो अब वहाँ रिक्ति कैसे आ गई?

आपकी राय क्या है इसको लेकर आपस में लड़िये

#rana