मध्यान्ह भोजन बनाने का हुनर दिखाएंगी परिषदीय स्कूलों की रसोईयां

 पीलीभीत, बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कंपोजिट स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को रसोईयों द्वारा मध्यान्ह भोजन परोसा जा रहा है। शासन से जिला स्तर पर रसोईया पाक कला प्रतियोगिता कराने के निर्देश हुए हैं। इसको लेकर जिलेभर के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत 30 रसोईयों को चिन्हित किया गया है।



 इसमें पूरनपुर के परिषदीय प्राथमिक स्कूल खाता की कुसमा देवी, शेरपुरकलां व पुरैना ताल्लुक महाराजपुर के उच्च प्राथमिक स्कूल की जाहिरा बेगम व सरिता देवी और अमरैयाकलां के कंपोजिट स्कूल की सोमवती को भी अपने हुनर का प्रदर्शन करने का मौका मिला है। पाक कला प्रतियोगिता के संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह द्वारा जिले के सभी बीईओ को निर्देश जारी किए गए हैं। 




पत्र में कहा गया है कि 10 दिसंबर सुबह नौ बजे से जनपद स्तर पर जिला बेसिक कार्यालय परिसर में प्रतियोगिता कराई जाएगी। इसमें चिन्हित स्कूलों की रसोईयों की उपस्थिति अनिवार्य है जो ऐप्रिन, ग्लब्स के साथ-साथ पटा, बेलन, तबा, चिमटा लेकर आएंगी। बिना एप्रिन व ग्लब्स के साथ आने वाली रसोइयों को प्रतियोगिता में शामिल नहीं किया जाएगा। यह सामान रसोईयों को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी स्कूल के प्रधानाध्याक, इंचार्ज अध्यापक की है। प्रतियोगिता स्थल तक आवागमन के लिए रसोईयों को भत्ता दिया जाएगा। 


पत्र में चिन्हित स्कूलों की रसोईयों को समय पर प्रतियोगिता में शामिल कराने के निर्देश दिए गए हैं। बीएसए अमित कुमार ने बताया कि 10 दिसंबर को जिले पर रसोईया पाक कला प्रतियोगिता कराई जाएगी। इसमें जिलेभर के परिषदीय स्कूलों की 30 रसोईयां शामिल होगी। प्रतियोगिता के संबंध में सभी बीईओ को निर्देश दे दिए गए हैं। किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जाएगी।