दूसरे बैच को 12460 शिक्षक भर्ती से बाहर करने की मांग की

 महराजगंज 

12460 शिक्षक भर्ती के दर्जनो अभ्यर्थियों ने बीएसए व डायट प्राचार्य को मांग पत्र देकर भर्ती में शामिल वर्ष 2016 में शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर करने की मांग किया है। इसके साथ ही जिले के आवेदक को प्रथम वरीयता दिए जाने और फर्जी आवेदकों को बाहर करने की भी मांग की।



अभ्यर्थियों ने मांग पत्र में लिखा है कि शासन द्वारा 15 दिसंबर 2016 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसमें लिखा गया है कि आवेदन के अंतिम तिथि तक आवेदन करने वाला वही अभ्यर्थी पात्र होगा जो सारी अहर्ताएं पूरा करता होगा। लेकिन इस भर्तो में कुछ उन अभ्यर्थियों ने कूटरचित तरीके से अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है जिनका टेट व सीटेट का रिजल्ट 17 मार्च 2017 में जारी हुआ है। ऐसे में इनको भर्ती प्रक्रिया से बाहर किया जाय।



अभ्यर्थियों ने यह भी कहा कि डिबीजन बेंच के आर्डर के हिसाब से भर्ती सम्पन्न नहीं कराई जा रही है। ओपेन टू आल काउंसिलिंग का कोई लिखित आदेश सचिव द्वारा जारी नहीं किया गया है। मौखिक आदेश पर ओपेन टू आल की काउंसिलिंग कराई गई जो नियम के विपरीत है। शिकायत देने वालों में गोविन्द प्रसाद साहनी, आशुतोष जयसवाल, मनोज कुमार प्रसाद, गौरव, मीरा गुप्ता, नितेश मौजूद रहे।