पारस्परिक तबादले के लिए शिक्षकों को देना होगा सुबूत


सीतापुर। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को पारस्परिक तबादले से पहले अपने जोड़े का सुबूत देना होगा। अफसरों की जांच में यह सही मिलता है तो उनको मनचाही पोस्टिंग दे दी जाएगी। यह उन्हें तीन दिन के अंदर बीएसए कार्यालय में जमा करना होगा।


शिक्षकों को जनपद के अंदर व गैर जनपद तबादले की प्रक्रिया चल रही है। 11 से 13 जनवरी के बीच जॉइनिंग व रिलीविंग की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इससे पहले शिक्षकों को बनाए गए जोड़े का शपथपत्र देना होगा। मालूम हो कि पारस्परिक तबादले में उसी शिक्षक को इसका लाभ मिलेगा जो अपनी जगह पर दूसरे शिक्षक को सीट देने को तैयार हो । उस शिक्षक ने स्कूल में खुद जाने की हामी भरी हो। इसके लिए शिक्षकों से

ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अब यह प्रक्रिया शुरू होने वाली है। शिक्षकों को ऑनलाइन जोड़ा बनाने का स्वप्रमाणित प्रिंट आउट जमा करना होगा। इसके अलावा पहचान पत्र की छायाप्रति देनी होगी। नियुक्ति पत्र भी देना होगा। तीन दिन के अंदर शिक्षकों को सभी प्रपत्र बीएसए कार्यालय में जमा करने होंगे। यह भी बताना होगा : तबादले के इच्छुक शिक्षक व शिक्षिकाओं को यह भी बताना होगा कि उनके खिलाफ कोई भी विभागीय कार्रवाई नहीं चल रही है। इसके लिए वह 10 रुपये के शपथपत्र पर बयान करेंगे। गलत बयान करने पर तबादला निरस्त होने के साथ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।


बीईओ को किया निर्देशित
तबादलों को लेकर बीईओ को निर्देशित कर दिया गया है कि वह शिक्षकों को इसकी जानकारी देकर प्रपत्र जमा करवाना सुनिश्चित करें।
- अखिलेश प्रताप सिंह, बीएसए