शिक्षामित्र मानदेय माह दिसम्बर, 2023 की धनराशि प्रेषण के सम्बन्ध में।


शिक्षामित्र मानदेय माह दिसम्बर, 2023 की धनराशि प्रेषण के सम्बन्ध में।
महोदय/महोदया,

कृपया राज्य परियोजना कार्यालय के पत्रांक-गु०वि०/शि०नि०/मानदेय /11125/2023-24 दिनांक 06.12.2023 का संदर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें, जिसके द्वारा शिक्षामित्रों का मानदेय माह अक्टूबर, 2023 प्रेषित किया जा चुका है।

उक्त के कम में समग्र शिक्षा के अन्तर्गत जनपदों में कार्यरत शिक्षामित्र मानदेय माह नवम्बर, 2023 की कुल धनराशि रू0 13024.40 लाख (रूपये एक सौ तीस करोड़ चौबीस लाख चालीस हजार मात्र) संलग्न विवरण के अनुसार अवमुक्त की जा चुकी है। तद्नुसार पी०एफ०एम०एस० पर आहरण एवं व्यय की सीमा (limit) निर्धारित की जाती है।

यह धनराशि शिक्षामित्रों की संख्या के आधार पर कुल आगणित धनराशि है, परन्तु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी/सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी मानदेय का भुगतान करते समय यह सुनिश्चित करेंगे कि केवल उन्हीं समग्र शिक्षा के अन्तर्गत कार्यरत शिक्षामित्रों को मानदेय का भुगतान किया जाय, जिन्हें वित्तीय वर्ष 2023-24 में मानदेय का भुगतान किया गया हो। उक्त के अतिरिक्त किसी अन्य शिक्षामित्र के मानदेय का भुगतान इस निर्गत धनराशि में से न किया जाये।

तत्कम में निर्देशित किया जाता है कि माहवार मानदेय का भुगतान सीधे शिक्षामित्रों के खातें में पी०एफ०एम०एस० प्रणाली के माध्यम से ही किया जायेगा। धनराशि प्राप्त होने तथा प्रतिमाह व्यय / अवशेष की सूचना से राज्य परियोजना कार्यालय को सूचित करते हुए प्रबन्ध पोर्टल पर अपलोड कराना सुनिश्चित करें।

संलग्नक-उक्तवत् ।