Primary ka master : पोर्टल पर डाटा ऑनलाइन न करने पर 27 शिक्षकों का रोका वेतन, पढिए सूचना




डाटा ऑनलाइन न करने पर 27 शिक्षकों का रोका वेतन, पढिए सूचना

सीतापुर: बेसिक शिक्षा विभाग basic shisha vibhag के शिक्षक उच्चाधिकारियों के आदेश पर भी अमल नहीं करते हैं। सीडीओ. SDO व बीएसए BSA की फटकार के बावजूद छात्रों का डाटा ऑनलाइन नहीं किया। यू डायस पोर्टल की समीक्षा में डाटा अपूर्ण मिला। बीएसए BSA ने 27 शिक्षकों teacher का जनवरी का वेतन रोक दिया है।





यू-डायस पोर्टल पर प्रधानाध्यापकों headmaster को छात्रों का डाटा, स्कूल प्रोफाइल व शिक्षक प्रोफाइल भरनी होती है। इस डाटा के आधार पर ही उन्हें सरकारी योजनाओं yojnaon का लाभ मिलता है। इसके लिए दिसंबर माह की समीक्षा बैठक में सीडीओ SDO निधि बंसल ने नाराजगी जताई थी।




प्रधानाध्यापकों headmaster को एक सप्ताह में इसे पूर्ण करने के निर्देश दिए थे। लेकिन शिक्षकों teacher ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। उसके बाद बीएसए BSA ने एक सप्ताह की चेतावनी दी। फिर भी कोई असर नहीं पड़ा। बीएसए ने इस पोर्टल की दो दिन पहले समीक्षा की तो मालूम हुआ कि 27 प्रधानाध्यापकों headmaster ने अपने विद्यालय में अध्ययनरत एक भी विद्यार्थी का डाटा ऑनलाइन नहीं किया है। 100 फीसदी डाटा अपूर्ण है। इस पर इन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों headmaster सहित पूरे स्टॉफ का वेतन जनवरी माह का रोक दिया है। दो दिन के अंदर पूर्ण न करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।