मौसम अपडेट : 40 से अधिक जिलों में कोहरा व शीतलहर का अलर्ट, इन जिलों में रेड अलर्ट, 10 को फिर होगी बारिश


लखनऊ : प्रदेश में शुक्रवार को मौसम के करवट लेते ही सुबह कोहरे व शाम को गलन से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए और बर्फीली हवाओं के बीच दोपहर में हल्की बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में शनिवार और रविवार को घना कोहरा के साथ शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

मौसम वैज्ञानिक मुहम्मद दानिश के मुताबिक ज्यादातर जिलों में अगले दो दिन धूप निकलने के आसार नहीं हैं। करीब दस किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेंगी। उन्होंने बताया कि अगले चार दिनों तक लखनऊ, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, अयोध्या, बदायूं, बहराइच,

बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फर्रुखाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, शाहजहांपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर और श्रावस्ती समेत आसपास के जिलों में घना कोहरा के साथ शीतलहर का असर दिखेगा। इस दौरान इन जिलों में रात में दृश्यता शून्य रहेगी।

इन जिलों में रेड अलर्ट, 10 को फिर होगी बारिश : मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक अमरोहा, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ में घने कोहरे, शीतलहर और कोल्ड-डे कंडीशन को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।