स्कूलों के निरीक्षण में शिक्षिका और तीन शिक्षामित्र मिले गैरहाजिर , वेतन रोका


रामपुर। स्वार खंड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार ने शुक्रवार को पांच परिषदीय स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें एक शिक्षिका और तीन शिक्षामित्र गैर हाजिर मिले। सभी का वेतन एवं मानदेय रोकने की कार्रवाई की गई। निरीक्षण में बच्चों में निपुणता की कमी मिलने पर समस्त स्टाफ का वेतन व मानदेय बाधित करने की चेतावनी भी दी गई। खंड शिक्षा अधिकारी शुक्रवार को सुबह दस बजे के बाद औचक निरीक्षण के लिए निकले।




प्राथमिक विद्यालय तेलीपुरा में बच्चे बहुत कम पाए गए। इसके अलावा शिक्षामित्र राजेंद्र कौर अनुपस्थित मिलीं। उनका एक दिन का मानदेय काटने की कार्रवाई की गई। प्राथमिक विद्यालय रजपुरा टांडा का निरीक्षण करने पर बच्चों की उपस्थिति कम पाई गई। बच्चे निपुण नहीं पाए गए। इसके चलते उन्होंने समस्त स्टाफ को वेतन रोकने की चेतावनी दी।


लोहर्रा के कंपोजिट स्कूल में सहायक अध्यापिका मणिका गहलौत गैर हाजिर मिलीं। उनका एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई। स्कूल में बच्चों की उपस्थिति भी बहुत कम पाई गई। प्राथमिक विद्यालय सूरज का निरीक्षण करने पर शिक्षामित्र तबस्सुम गैरहाजिर मिलीं। अंत में अलीनगर जागीर के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया गया। यहां शिक्षामित्र शमशाद अली गायब मिले। खंड शिक्षा अधिकारी ने उनका मानदेय रोकने की कार्रवाई की है। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शिक्षण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।