अलमारी से नहीं निकले टेबलेट, एक भी स्कूल ने नहीं लगाई ऑनलाइन हाजिरी


फिरोजाबाद। शासन की टेबलेट से ऑनलाइन हाजिरी लगाने की योजना जनपद में पहले दिन ही फेल हो गई। क्योंकि शिक्षक संघ का टेबलेट के खिलाफ चला आ रहा विरोध प्रदर्शन हावी रहा।

शासन ने 15 फरवरी से छात्रों की ऑनलाइन हाजिरी के निर्देश दिए थे, लेकिन अधिकांश स्कूलों में टेबलेट अलमारी में कैद होकर रह गए हैं। पहले दिन एक भी स्कूल ने हाजिरी नहीं लगाई। शासन ने 1492 स्कूलों के लिए 2835 टेबलेट उपलब्ध कराए गए हैं। शासन ने टेबलेट के लिए सिम मुहैया नहीं कराई है तो शिक्षक अपनी आईडी पर सिम खरीदने के लिए तैयार नहीं।

शिक्षक संगठन टेबलेट का विरोध कर रहे हैं। 15 फरवरी को दोपहर तक ऑनलाइन हाजिरी एक भी विद्यालय से नहीं लगी। पोर्टल पर शून्य दिखाई दे रही थी। बीते दिनों




सरकार ने 15 फरवरी से ऑनलाइन हाजिरी लगाने के निर्देश दिए थे। जिले में शिक्षकों को टेबलेट भी मिल गए हैं, लेकिन अधिकांश अलमारी में कैद होकर रह गए हैं, क्योंकि अभी तक इनमें नेट नहीं चल रहा है।

हालांकि विभाग ने शिक्षकों को अपनी आईडी पर सिम खरीदने के निर्देश दिए, लेकिन शिक्षक इस पर तैयार नहीं हैं। इस मामले में शिक्षकों का कहना है कि विभाग सिम मुहैया कराए। इसके चलते टेबलेट अलमारी से बाहर नहीं निकले हैं। वहीं 15 फरवरी को छात्रों की ऑनलाइन हाजिरी लगाने के बेसिक शिक्षा विभाग के प्रयास भी सफल नहीं हो सके। बीएसए आशीष पांडेय ने बताया कि टेबलेट वितरण करा दिए हैं। शासन के आदेश पर इनका प्रयोग कराया जाएगा