चुनाव में ड्यूटी लगाने मामले में बीईओ और लिपिक को प्रतिकूल दी प्रविष्टि


हमीरपुर : दो वर्ष से बीमारी से जूझ रहे दिव्यांग शिक्षक की चुनाव में ड्यूटी चुनाव लगा दी गई। कुछेछा में चल रहे प्रशिक्षण के दौरान जब पीड़ित शिक्षक मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष पहुंचा और उसने अपनी समस्या बताई तो उसकी हालत देख सीडीओ ने डाटा फीडिंग में लापरवाही बरतने पर वाले बीईओ गोहांड व लिपिक के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए हैं।



लोकसभा चुनाव में लगाई जाने वाली ड्यूटी में संबंधित कर्मियों ने जमकर लापरवाही बरती। इसका उदाहरण शुक्रवार को कुछेछा डिग्री कालेज में चल रहे प्रशिक्षण के दौरान देखने को मिला। प्रशिक्षण के दौरान गोहांड ब्लाक में तैनात दिव्यांग शिक्षक राजकुमार सिंह कांपते हुए सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला के सामने पहुंचा और ड्यूटी से मुक्त करने की गुहार लगाने लगा। पीड़ित शिक्षक ने बताया कि वह बीते दो वर्षों से नर्वस सिस्टम की बीमारी से जूझ रहा है। इसके बाद भी उसकी ड्यूटी चुनाव में लगा दी गई है। जिसे देख सीडीओ ने यह बात डाटा फीडिंग के दौरान अंकित कराने की बात पूछी। जिस पर शिक्षक ने बताया कि वह बीआरसी में भरा जाता है। वहीं गोहांड ब्लाक के अन्य कर्मियों ने भी डाटा फीडिंग में गलत मोबाइल नंबर समेत अन्य कमियां होने की बात बताई। जिस पर सीडीओ का पारा चढ़

गया और उन्होंने बीएसए को संबंधित बीईओ व लिपिक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए हैं। वहीं बीएसए आलोक सिंह ने बताया कि सीडीओ के निर्देश पर चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले गोहांड के बीईओ शैलेश कुमार व लिपिक परमेश्वरीदयाल को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।