रसोइया ड्रेस में नहीं मिली तो शिक्षक पर कार्रवाई,पढिए पूरी सूचना


कन्नौज: स्कूलों में मिड-डे मील बनाने के लिए कार्यरत ब्लाॅक तालग्राम की 512 रसोइयों को शैक्षिक सत्र में यूनीफार्म खरीदने के लिए खाते में धनराशि हस्तांतरित कर दी गई है। निरीक्षण के समय ड्रेस कोड में न मिलने पर रसोइयों के साथ संबंधित प्रधानाध्यापक व इंचार्ज शिक्षक पर कार्रवाई होगी।



सर्वशिक्षा अभियान के तहत ब्लाॅक 186 परिषदीय, एडिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय, मदरसों में पंजीकृत बच्चों को दोपहर में पका-पकाया भोजन दिया जाता है। योजना के तहत ब्लाॅक में 512 रसोइया कार्यरत हैं। महिला रसोइया की यूनीफार्म में भूर रंग की साड़ी और पुरुष का पैंट भूरा, शर्ट बादामी निर्धारित की गई है।

वर्ष 2022-23 में प्रति रसोइया 500 रुपये ड्रेस के लिए दिए गए थे। इस वर्ष 2023-24 में डीएम DM और सीडीओ CDO के अनुमोदन के बाद रसोइयों के खाते में किचन वस्त्र परिधान खरीदने लिए प्रत्येक वर्ष मिलने वाली 500 रुपये की धनराशि खाते में भेज दी गई है।


बीएसए BSA उपासना रानी वर्मा ने पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि यह सुनिश्चित किया जाए कि रसोइया निर्धारित ड्रेस में स्कूल school में मौजूद रहे अन्यथा रसोइया और संबंधित प्रधानाध्यापक व इंचार्ज शिक्षक पर कार्रवाई की जाएं। बीईओ BEO रमेश चंद्र चौधरी ने बताया कि शिक्षकों teacher को निर्देश दिए गए हैं कि रसोइया यूनीफार्म में ही स्कूल आएं और गुणवत्ता व सुरक्षा के साथ एमडीएम बनाएं