चुनाव में प्रशिक्षण के लिए पहुंची शिक्षिका का निधन, यह घटना बिहार राज्य से है


बिहार
रूपौली,। लोकसभा चुनाव का प्रशिक्षण लेने सोमवार के दिन पूर्णिया पहुंची शिक्षिका का प्रशिक्षण के बाद अचानक तबीयत बिगड़ गया। इलाज के क्रम में पूर्णिया के एक अस्पताल में मंगलवार की सुबह उनका निधन हो गया। मृतक शिक्षिका पूनम कुमारी (46) थी। शव के घर आते ही परिजनों के चित्कार से पूरा गांव गमगीन हो गया।


 शिक्षिका पत्नी के निधन की सूचना मिलते ही उनके साथ गए पति विनय कुमार मंडल की भी स्थिति काफी खराब हो गई और फिलहाल इलाजरत हैं। शिक्षिका प्रखंड क्षेत्र के मध्य विधालय मैनमा कन्या में पदस्थापित थी।



स्कूल के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार राय ने बताया कि छह दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त करने डाइट सुपौल 24 मार्च को गई थी। वहां से आने के बाद लोकसभा चुनाव के लिए पी टू का प्रशिक्षण लेने एक अप्रैल को पूर्णिया गई थी। प्रशिक्षण के बाद अचानक तबीयत बिगड़ने से अस्पताल में भर्ती कराया गया। 



बिहार शिक्षक एकता मंच के जिला संयोजक पवन कुमार जायसवाल, प्रखंड संयोजक नीरज कुमार, शिक्षक जय शंकर सुमन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष भवानीपुर मुकेश कुमार दिनकर आदि उनके घर पहुंच गहरी संवेदना व्यक्त की। जिला संयोजक ने सरकार से उचित मुआवजे की मांग की है।