अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों की तैनाती पर शासन से हरी झंडी



लखनऊ। आखिरकार शासन की ओर से 354  अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों की तैनाती पर बृहस्पतिवार को हरी झंडी मिल गई। खेल विभाग की ओर से प्रदेश भर के खेल कार्यालयों में आदेश की कापी भेजकर शुक्रवार से प्रशिक्षकों को तैनात करने के लिए बोला गया है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल में कार्यरत सभी प्रशिक्षकों का नवीनीकरण किया गया है यानी वे पूर्ववत अपने जिलों में प्रशिक्षण दे सकेंगे।



 इसके लिए उन्हें संबंधित जिले के खेल कार्यालय जाकर प्रार्थनापत्र देकर प्रशिक्षण शुरू करने की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा शासन की ओर से खेल प्रशिक्षकों के दो माह के बकाया वेतन (दिसंबर- जनवरी माह) का भुगतान भी आउटसोर्सिंग कंपनी को कर दिया गया है। जल्द ही प्रशिक्षकों के खाते में बकाया वेतन ट्रांसफर हो जाएगा। बताते चले इस संबंध में एक समाचार पत्र ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। 


इसके बाद शासन स्तर पर काम में तेजी आई और दस दिन के भीतर प्रशिक्षकों की तैनाती और उनके बकाया वेतन के भुगतान पर स्वीकृति मिल गई। खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले काफी समय से प्रदेश भर में समय से खेल प्रशिक्षण शिविर को शुरू करने की योजना बनाई गई थी। 

इसमें हमें सफलता भी मिली और शासन से आज हरी झंडी मिल गई। जहां तक प्रशिक्षकों के बकाया वेतन का सवाल है तो वित्त विभाग की ओर से आउटसोर्टिंग कंपनी को धनराशि भेजी जा चुकी है। कभी भी प्रशिक्षकों के खाते में पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।