आरओ परीक्षा: पुलिस मुख्यालय के पास कारों में अभ्यर्थियों को रटाए उत्तर

 

आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा का लीक पर्चा लखनऊ और प्रयागराज में अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराया गया था। इस पर्चे के साथ ही उन्हें उत्तर भी रटाये गये थे। लखनऊ में पुलिस मुख्यालय के पास लग्जरी गाड़ियों के अंदर अभ्यर्थियों को लीक पर्चे के उत्तर दो घंटे तक रटाये गये थे। इसी तरह प्रयागराज में राजीव नयन के अस्पताल आरोग्यम में उत्तर रटवाये गये थे। राजीव और अमित के बीच की भूमिका डॉ. शरद सिंह ने अदा की थी। गिरफ्तार अमित सिंह ने यह खुलासा किया। उसने बताया कि प्रति अभ्यर्थी 15 लाख रुपये शरद को देना तय हुआ था। दो लाख रुपये बतौर एडवांस दिये गये थे।


एसटीएफ के डिप्टी एसपी लाल प्रताप सिंह ने बताया कि प्रारम्भिक परीक्षा 11 फरवरी को होनी थी। इस दिन जिन अभ्यर्थियों को लीक पर्चा दिखाना था, उनसे एडवांस के तौर पर दो लाख रुपये वसूले गये थे। अमित ने बताया कि राजीव नयन ने उससे अभ्यर्थियों की व्यवस्था करने के लिये कहा था। उसे बताया गया था कि लखनऊ में जिन अभ्यर्थियों को लीक पर्चा दिखाना था, उनके लिये डॉ. शरद से सम्पर्क करने को कहा गया था।


शरद ही लग्जरी गाड़ियां लेकर आया था


अमित ने एसटीएफ को बताया कि अभ्यर्थियों को पलासियो माल के पास बुला लिया गया था। सबको अलग-अलग कुछ दूरी पर रुकने को कहा। फिर डॉ. शरद ही गाड़ियां लेकर आये। इन गाड़ियों में अभ्यर्थियों को बुला लिया गया। इन्हें दो घंटे तक उत्तर रटाये गये। इसके बाद इन्हें परीक्षा केन्द्रों तक छुड़वाया भी गया।