हेडमास्टर की आपत्तिजनक टिप्पणी पर महिलाएं आक्रोशित, विद्यालय का घेराव


मीरजापुर :


विकास खंड पटेहरा के एक ए कंपोजिट विद्यालय के हेडमास्टर है द्वारा छात्राओं के ऊपर अभद्र टिप्पणी न करने की जानकारी होने पर उनके र घर की महिलाएं आक्रोशित हो गईं। सभी विद्यालय का घेराव करते हुए प्रधानाध्यापक को खरी-खोटी सुनाई। न मांग की कि आरोपित हेडमास्टर के विरुद्ध कार्रवाई हो। मामले का किसी कने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया।

आरोप है कि हेडमास्टर ने न विद्यालय में पढ़ने वाली कुछ छात्राओं के ऊपर अभद्र टिप्पणी की।

इससे छात्राएं कुछ दिन से विद्यालय नहीं आ रही थीं। घर की महिलाओं ने छात्राओं से विद्यालय न जाने का कारण पूछा तो उन लोगों ने शिक्षक द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी के बारे में बताया। जिसे सुन महिलाएं आक्रोशित हो गईं और छात्राओं को लेकर विद्यालय पहुंचकर उसका घेराव किया। हेडमास्टर ने कहा

कि ऐसी कोई बात नहीं कही है। जो शब्द मैंने कहा उसका उल्टा समझा जा रहा है। नाराज महिलाएं उसे मानने को तैयार नहीं थी और प्रधानाध्यापक को खरी-खोटी सुनाती रही। इससे शिक्षक अपने विद्यालय के अंदर जाकर कमरा बंद कर लिए। महिलाओं ने कहा कि मामले की शिकायत शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार राय ने बताया कि वीडियो को लेकर मामले का संज्ञान लिया गया है। उसकी जांच कर जल्द कार्रवाई की जाएगी।