मतदानकर्मियों के लिए 31 मई व 01 जून को भोजन की व्यवस्था करेंगी रसोइया

 देवरिया। परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत रसोइया 31 मई व एक जून को मतदानकर्मियों के लिए भोजन तैयार करेंगी। उस दिन वह पहचानपत्र के साथ बूथ बने विद्यालय पर मौजूद रहेंगी। खंड शिक्षाधिकारी तैयार भोजन को चखकर इसका परीक्षण करेंगे।

बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि जिले के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में जहां पोलिंग बूथ स्थित है, पर निर्वाचन कार्य संपन्न कराने के लिए पहुंचने वाले मतदान कर्मियों के लिए 31 मई व एक जून तक विद्यालय में कार्यरत रसोइया ही वैकल्पिक व्यवस्था के अंतर्गत पोलिंग पार्टी की ओर से धनराशि का नकद भुगतान किए जाने पर रात्रि भोजन, प्रात: नाश्ता व दोपहर के भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए विद्यालयों की रसोइया का पहचान पत्र अनिवार्य रूप से बनेगा। सभी खंड शिक्षा अधिकारी बूथों पर रसोइयों के माध्यम से तैयार होने वाले भोजन को स्वयं चखकर इसकी गुणवत्ता को जांचेंगे।




डीएम की ओर से जारी किया गया है आदेश

बूथों पर मतदानकर्मियों को भोजन से संबंधित कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बीएसए, डीआईओएस, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायत, समस्त खंड शिक्षा अधिकारी को इस संबंध में आवश्यक तैयारियों पूर्ण कर लेने को कहा गया है।