अनुपस्थित कर्मचारियों पर केस, सेवा समाप्ति की संस्तुति

 

बलिया, । लोकसभा चुनाव में प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई का दौर जारी है। प्रशिक्षण कार्यक्रम से गैरहाजिर रहने वाले करीब एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ ही उनकी सेवा समाप्ति की भी संस्तुति कर दी गयी है।

चुनाव के लिए कार्मिकों के प्रशिक्षण का काम एक मई से ही शुरु हो गया था। शुरुआती दौर में ही बड़ी संख्या में चुनाव कार्य में लगे कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। इनमें सबसे अधिक संख्या परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की रही। चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी अधिकारी कार्मिक (सीडीओ) ओजस्वी राज ने करीब 107 कार्मिकों पर मुकदमा दर्ज कराया।




बताया जाता है कि 20 मई से 26 मई तक पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय का प्रशिक्षण टीडी कॉलेज में कराया गया। इसमें 2869 पोलिंग पार्टियों के 11 हजार 476 मतदान कार्मिकों की ट्रेनिंग हुई। सीडीओ के अनुसार प्रशिक्षण से 10 से 15 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। सभी पर नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उनका कहना है कि सभी अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ ही सेवा समाप्ति की कार्रवाई की संस्तुति की गयी है।


मंडी से जाएंगी चार विस क्षेत्रों की पोलिंग पार्टियां

कलक्ट्रेट से फेफना, बलिया नगर व रसड़ा की पोलिंग पार्टी होंगी रवाना

बलिया, संवाददाता। एक जून को जनपद में होने वाले लोक सभा मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां 31 मई को यानि कल रवाना हो जायेंगी। अधिकारियों ने मतदानकर्मियों को 31 मई को सुबह सात बजे निर्धारित जगहों पर उपस्थित होने का निर्देश दिया है।


प्रभारी अधिकारी कार्मिक (सीडीओ) ओजस्वी राज के अनुसार विधानसभा बेल्थरारोड, सिकन्दरपुर, बांसडीह व बैरिया की पोलिंग पार्टियां कृषि उत्पादन मण्डी तिखमपुर से जायेंगी। जबकि बलिया नगर, फेफना व रसड़ा विधान सभा की पोलिंग पार्टियां कलक्ट्रेट परिसर से प्रस्थान करेंगी। उनका कहना है कि चुनाव कार्य में लगे सभी कर्मचारी निर्धारित स्थलों एवं टेबलों पर उपस्थित होकर निर्वाचन ड्यूटी आदेश एवं मतदान सामग्री प्राप्त कर उसका मिलान करेंगे। उनका कहना है कि गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।