बच्ची का ईवीएम बटन दबाने का वीडियो वायरल, बीएलओ और सुपरवाइजर निलंबित..जांच जारी

 

संभल लोकसभा में 12 साल की बच्ची द्वारा वोट डालने का वीडियो वायरल होने पर जिले में हड़कंप मच गया। डीएम ने जांच कराने के बाद बीएलओ और सुपरवाइजर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


आरोप है कि बीएलओ और सुपरवाइजर की मिलीभगत से ही बच्ची का नाम मतदाता सूची में शामिल कराया गया था । डीएम ने इस मामले में सुपरवाइजर एवं बीएलओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।


संभल लोकसभा क्षेत्र में सात मई को बूथ संख्या 398 ग्राम छतरपुर कुंदरकी में एक 12 वर्षीय लड़की द्वारा मताधिकार का प्रयोग किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इस मामले की जानकारी मिलने पर डीएम मानवेंद्र सिंह ने घटना को गंभीरता से लिया।



उन्होंने इस मामले की जांच अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को दी। जांच में बीएलओ समद खान, सुपरवाइजर जर्रार हुसैन, मो. हनीफ कूटरचित आधार कार्ड बनवाने और उसके आधार पर 12 साल की बच्ची का नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए पूर्ण रूप से दोषी पाए गए।


इस मामले में डीएम ने अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को पूरे प्रकरण में सहयोगी मो. जर्रार हुसैन एवं बीएलओ समद खान के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएसए को बीएलओ एवं शिक्षा मित्र समद खान की सेवा समाप्त करने के लिए पत्र भेज दिया है।


इसके साथ ही सुपरवाइजर एवं प्रधानाध्यापक कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय ढकिया ब्लाॅक कुंदरकी जर्रार हुसैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।