चुनाव ड्यूटी न करने वाले 400 शिक्षकों को नोटिस


आजमगढ़। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी कर रही है।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर ने चुनाव ड्यूटी न करने वाले 400 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीएसए ने शिक्षकों को तय तिथि तक स्पष्टीकरण न देने पर एफआईआर और निलंबन की चेतावनी दी है।



24 मई को जिले में पांच स्थानों से पोलिंग पार्टियां रवाना की गई थीं। सख्त निर्देश के बावजूद बेसिक शिक्षा विभाग के 400 शिक्षक चुनाव ड्यूटी नहीं पहुंचे थे। जिला प्रशासन के निर्देश पर बीएसए लापरवाह शिक्षकों को नोटिस जारी कर बृहस्पतिवार तक स्पष्टीकरण तलब किया है।

जवाब न देने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई तय है। निलंबन की चेतावनी दी गई है। इससे शिक्षकों की चिंता बढ़ गई है। विभागीय नोटिस घर पहुंचने पर शिक्षक हैरान हो गए। उनके परिजन चिंतित हो गए अजमतगढ़ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक श्रीराम सिंह ने बताया कि मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 182 प्राथमिक विद्यालय अमारी कक्ष संख्या दो में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। उन्हें रिजर्व में रखा गया था।

बताया कि उन्होंने अपनी ड्यूटी का बखूबी निर्वहन भी किया। मतदान के लिए ईवीएम मशीन से लेकर सभी सामग्री भी रिसीव किया और मतदान समाप्ति के बाद सभी सामानों को जमा भी किया। इसके बावजूद नोटिस जारी किया गया।